Friday 6 December 2019

मोटापे का दुश्मन

सभी शुद्ध शक्तिवर्धक जड़ी बूटी और पाउडर खरीदने के लिए log on करें https://indianjadibooti.com








सेंधा नमक आपके मोटापे का दुश्मन हो सकता है बशर्ते आप इसे प्रयोग करने के तरीके जान लें। सेंधा नमक में वो गुण है जो आपके शरीर को केवल डिटॉक्स करने में मददगार होता है बल्कि आपके बढ़े हुए वजन को आसानी से कम कर सकता है। सेंधा नमक शुद्ध नमक होता है क्योंकि इसमें किसी तरह का केमिकल या कोई और मैटीियल नहीं डाला जाता। ये पत्थर के रूप में ही आता है इसलिए इसमें कुदरती तौर पर कई खनिज तत्व मौजूद होते हैं। 
सेंधा नमक में सोडियम के अलावा इसमें फास्फोरस, कैल्शियम, पोटेशियम, लोहा, मैग्नीशियम, जस्ता, सेलेनियम, तांबा, ब्रोमिन, ज़िरकोनीयम और आयोडीन बहुत ही अच्छी मात्रा में पाया जाता है। यही कारण है कि ये कई बीमारियों को दूर करने में मदद करता है तो वजन घटाने में भी कारगर है। यहां जानें किस तरीके से सेंधा नमक का प्रयोग करके आप फिट हो सकते हैं

 गर्म पानी में मिलाएं सेंधा नमक
यदि आप हर सुबह एक गिलास गर्म पानी में सेंधा नमक मिलाकर पीते हैं तो ये आपके मेटाबॉलिक रेट को बेहतर बनाने के साथ ही आपके पाचन तंत्र को भी सही करता है। मेटाबॉलिक रेट बढ़ने से वेट कंट्रोल रहता है और बॉडी में जमा फैट धीरे-धीरे निकलता जाता है।
सेंधा नमक के पानी से नहाएं
वेट लॉस का ये भी एक बेहतर और आसान तरीका है। सेंधा नमक के पानी में 15 मिनट के लिए अपने शरीर को डुबो कर रखें। एक टब में गुनगुने पानी में अच्छी मात्रा में नमक डाल दें। इसी पानी में आप कुछ देर रहें। इससे बॉडी डिटॉक्सीफाई होती है और वेट कम करने में मदद मिलती है। नमक का पानी त्वचा संबंधी बीमारियों को दूर कर सकता है। बॉडी डिटॉक्स होने से सारे टॉक्सिन्स निकाल जाते हैं इससे स्किन ग्लो करती है और मेटाबॉलिक रेट भी बेहतर होता है। इस प्रक्रिया को आप हफ्ते में दो से तीन बार कर सकते हैं।


No comments:

Post a Comment