Sunday 17 June 2018

इन घरेलु उपायों से बनाये अपनी त्वचा को और अधिक आकर्षक व् चमकदार

सभी शुद्ध शक्तिवर्धक जड़ी बूटी और उनके पाउडर हमारे पास उपलब्ध हैं , खरीदने के लिए log on करें https://indianjadibooti.com



लोग अपने चेहरे को चमकाने के लिए तो कई तरह के जतन करते हैं लेकिन अपनी गर्दन पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते हैं। जिसकी वजह से गर्दन का रंग काला पड़ने लगता है जो देखने में बहुत गंदा लगता है। अगर आपकी गर्दन ,कोहनी या घुटनों का रंग भी काला पड़ रहा है तो आप भी इन टिप्स को अपनाकर अपनी त्वचा को गोरा बना सकते है। 

बेकिंग सोडा 
दो चम्मच बेकिंग पाउडर ले लें। इसमें पानी मिलाकर एक सेमी-लिक्विड घोल बना लें। इसे गर्दन पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। गर्दन का कालापन कुछ दिनों के इस्तेमाल से ही दूर हो जाएगा।



IndianJadiBooti's Best Quality Kapoor Kachri

कच्चा पपीता 

कच्चा पपीता काटकर मोटा-मोटा पीस लें। अब पपीते के इस गुदे में गुलाब जल और एक चम्मच दही मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें।  इसे गर्दन पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें। सप्ताह में एक बार किया गया ये उपाय आपको फायदा देगा। 

नींबू और शहद

नींबू और शहद को एक साथ अच्छे से मिलाकर इस पैक को गर्दन पर लगाकर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। नहाते समय गर्दन को अच्छी तरह साफ कर लें। ऐसा करने से गर्दन के कालेपन के साथ झुर्रियों की प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी। 

नींबू 

नींबू में विटामिन सी मौजूद होने की वजह से ये एक नेचुरल ब्लीच का काम करता है। नहाने से पहले नींबू को गले पर हल्के हाथों से रगड़ें। सप्ताह में दो से तीन बार नींबू का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है। 


No comments:

Post a Comment