Tuesday 7 August 2018

तुकमलंगा ( सब्जा सीड्स) के ये फायदे आपके लिए करेंगे अमृत का काम

सभी शुद्ध शक्तिवर्धक जड़ी बूटी और उनके पाउडर हमारे पास उपलब्ध हैं , खरीदने के लिए log on करें https://indianjadibooti.com

तुकमलंगा ( सब्जा सीड्स) के ये फायदे आपके लिए करेंगे अमृत का काम 

तुकमलंगा को सब्जा के नाम से भी जाना जाता है । दोस्तों ज्यादातर गर्मियों के मौसम में फालूदा के अंदर डाल के लोग इसे पीते हैं। यह पेट को काफी ठंडा रखता है और स्वाद में भी काफी अच्छा होता है।  इसके बहुत सारे फायदे हैं जिसको जानने के बाद आप भी काफी हैरान होंगे। तो आइए जानते हैं।

Tukh Malanga


1. मानसिक परेशानियों में यह काफी फायदेमंद होता है। यदि आपको अक्सर दिमागी टेंशन रहता हो तो आप इसका नियमित सेवन जरूर करें।


2. ब्लैडर और किडनी में यदि इन्फेक्शन हो जाये तो काफी परेशानी होती है ऐसे में यदि आप चाहें तो इस मुसीबत से छुटकारा पा सकते हैं इसके लिए आपको एक गिलास पानी मे थोड़ा सा शहद और तुकमलंगा के कुछ बीज को मिलाकर पीने की जरूरत है।


                             (गुणों की खान हैं अश्वगंधा, सफेद मूसली, शतावरी, गोखरू, कौंच के बीज आदि:-


3. सब्जा में प्रोटीन और आयरन की काफी अच्छी मात्रा पाई जाती है जो हमारे बालों के लिये बहुत ही अच्छा है। इसके सेवन से बाल घने, लंबे और काले हो जाते हैं।https://www.amazon.in/s/ref=nb_sb_noss_1… ऐसे और भी बहुत से फायदे हैं जो तुकमलंगा के सेवन से प्राप्त हो सकते हैं। तो यदि आप भी यह लाभ लेना चाहते हैं तो इसका सेवन जरूर करें।


                                                  

No comments:

Post a Comment